Whatsapp का एक और नया सिक्योरिटी फीचर, ऐसे करें एक्टिव!!!

New Delhi: Whatsapp ने अपने उपभोक्ताओं के खातों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए शुक्रवार से दो-चरणों की सत्यापन प्रक्रिया सभी डिवाइसों के लिए शुरू की है. Whatsapp पिछले कई महीनों से दो-चरणों की सत्यापन प्रक्रिया पर काम कर रही थी.

Whatsapp ने एक बयान में कहा कि जब आप यह फीचर शुरू करते हैं, तो Whatsapp द्वारा आपके फोन नंबर को सत्यापित करने की प्रक्रिया के साथ एक छह अंकों का पासकोड भी देना होता है, जिसे आप चुनते हैं. 2 स्टेप वेरिफिकेशन से आपका अकाउंट और सुरक्षित हो जाता है क्योंकि इसे ऐक्सेस करने के लिए ऑथेंटिकेशन का एक और तरीका जुड़ जाता है.

प्रयोक्ता दो-चरणों की सत्यापन प्रक्रिया को सेटिंग में जाकर फिर एकाउंट में जाकर शुरू कर सकते हैं. यह नया फीचर Whatsapp के सभी 1.2 अरब प्रयोक्ताओं के लिए होगा, जो आईफोन, एंड्रायड और विंडोज पर इसका इस्तेमाल करते हैं.
अपडेट मिलने के बाद टू-स्टेप पेरिफिकेशन ऑन करने के लिए यूजर्स को यह तरीका अपनाना होगा: Settings > Account > Two-step verification > Enable.

फीचर के ऑन हो जाने के बाद आपको अपना ईमेल अड्रेस डालने का ऑप्शन भी मिलेगा. अगर आप कभी अपना पासकोड भूल जाएंगे तो WhatsApp आपको इसी ईमेल पर लिंक भेजेगा, जिसपर क्लिक करके आप टू-स्टेप वेरिफिकेशन फीचर को ऑफ कर सकेंगे.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *