Tata ने Launch की Tiago Car, कीमत 3.20 laks

टाटा ने अपनी बहुप्रतीक्षित कार टियागो  को हालही में लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे महज 3.20 लाख रूपए की शुरूआती कीमत में उतारा है। इसके साथ ही टियागो के टॉप मॉडल की कीमत 5.54 लाख रूपए रखी गई है। इस कार को पेट्रोल और डीजल मॉडल्स में 5-5 वेरियंट्स में उतारा है। यह वही कार है जिसे ऑटो एक्‍सपो 2016 में जीका  नाम से पेश किया गया था। लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर टियागो रखा गया।

जिका वायरस की वजह से इसके नाम में बदलाव किया गया है। कंपनी के मुताबिक यह उसकी प्रीमियम फीचर्स वाली यूनीक कार है। बात करें इसकी डिजाइन की तो इसे एक्सओ इंपैक्ट डिजाइन थीम पर बनाया गया है।जिसके चलते ये कार टाटा की अबतक की खास दिखने वाली कारों में से एक है। इसके साथ ही इसके इंटीरियर को काफी आकर्षक के साथ ही नया लुक दिया गया है।

साथ ही टाटा इस नई कार में सेफ्टी का पूरा ध्यान मे रखते हुए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी और सीएससी (कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल) जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं।

टाटा टियागो बी-सेगमेंट की हैचबैक कारों की तुलना में सबसे ज्यादा फीचर्स के साथ मार्केट में आई है। ये पहली एैसी कार है जिसमें कई सारे फीचर्स हैं जो सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। इसमें 8-स्पीकर वाला हारमन का इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है।

 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *