ज्यादा Selfie लेना आपकी Skin को पड़ सकता है महंगा

Selfie लेने के चक्कर में इस शख्‍स की गई जान। ये वाक्‍या तो सुनने में आम हो गया है। आज हम आपको Selfie से होने वाले उस नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे सुनकर शायद अब आप Selfie लेने से घबराने लगेंगे। दुनिया के कई मशहूर डर्मटोलॉजिस्ट ने इस बात की चेतावनी जारी की है कि, ज्यादा Selfie लेना आपकी Skin को भी नुक्सान पहुंचा सकता है।14923179720_d658ed8d2f_k-1024x512

डॉक्टर्स के मुताबिक Smart Phone से निकलने वाली रेडियेशन और चेहरे पर फ्लैश के ज्यादा इस्तेमाल से आपकी Skin पर वक़्त से पहले झुर्रियां पड़नी शुरू हो सकती हैं। ज्यादा Selfie लेने से आपकी Skin की उम्र तेजी से बढ़ने लगती है। जिससे समय से पहले आप बूढ़े लगने लगते हैं। इसके अलावा Flash Light और Screen से चेहरे पर पड़ने वाली Blue Light स्किन के लिए काफी नुकसानदायक होती है। अब ज्यादा सेल्फी लेने वालों को जल्दी ही संभल जाना चाहिए।

एक्सपर्ट्स के मुताबिक इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडियेशन आपकी त्वचा में मौजूद डीएनए पर बुरा असर डालता है। इस रेडियेशन के चलते शरीर की स्किन रिपेयरिंग की क्षमता पर भी काफी बुरा असर पड़ता है। जिससे समय से पहले झुर्रियां दिखनी शुरू हो जाती हैं। बता दें कि किसी भी तरह की क्रीम या सनस्क्रीन इससे बचाव नहीं कर सकती।

 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *