Sunrisers Hyderabad ने जीता आईपीएल के नौवें संस्करण का खिताब

बेंगलुरु: आईपीएल के नौंवें संस्‍करण का खिताब सनराइजर्स हैदराबाद के सिर सजा। डेविड वार्नर की कप्तानी में खेल रही इस टीम ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए फाइनल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ रनों से हराया। हैदराबाद ने पहली बार फाइनल में जगह बनाया और चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। वहीं विराट कोहली के नेतृत्व में खेल रही बेंगलोर की टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंचकर भी खिताब से दूर रह गई।

बेंगलोर की तरफ से कप्तान कोहली (54) और क्रिस गेल (76) की बेहतरीन पारियों खेली, पर टीम 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर 200 रन ही बना सकी। कोहली और गेल ने हैदराबाद के सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 63 गेदों पर 114 रन जोड़े लेकिन बाद के बल्लेबाज इस बेहतरीन शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके।prv_d4083_1464552005

वहीं हैदरबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 208 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से कप्तान वार्नर (69), युवराज सिंह (38) और बेन कटिंग (नाबाद 39) की तूफानी पारियों की मदद से बैंगलोर के सामने 209 रनों का लक्ष्‍य रखा। आईपीएल के किसी फाइनल का यह सबसे बड़ा स्कोर है।

बेंगलोर की टीम ने पहले क्वालीफायर में गुजरात लायंस को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। जबकि हैदराबाद ने दूसरे क्वालीफायर में गुजरात को हराया था। एलिमिनेटर में उसने कोलकाता नाइट राइड्र्स को पटखनी दी थी।

मैन ऑफ दा मैच के लिए बेन कटिंग को चुना गया। वहीं विराट कोहली को मैन ऑफ दा सीरीज के रूप में चुना गय।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *