भारत में ट्रेन हादसों की साजिश रचने वाला ISI एजेंट नेपाल में गिरफ्तार!!

New delhi:  PAK खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर दुबई में बैठकर India की ट्रेनों को निशाना बनाने की साजिश रचने वाले शमसूल होदा को नेपाल की राजधानी काठमांडू में गिरफ्तार कर लिया गया है. भारतीय खुफिया एजेंसी IB, RAW और NIA की टीमें पहले से ही नेपाल में मौजूद थीं. नेपाल और भारतीय जांच एजेंसियों के दबाव में ही उसे दुबई से काठमांडू डीपोर्ट किया गया. आपको बता दें कि कानपुर हादसे में लगभग 150 लोगों की मौत हुई थी.

अभी नेपाल पुलिस की गिरफ्त में शमसूल होदा
भारतीय एजेंसी को मिले कानपुर रेल हादसे में साजिश के अहम सबूत मिले थे. कानपुर हादसे में लगभग 150 लोगों की मौत हुई थी. नेपाल से गिरफ्तार ब्रिज किशोर गिरी के फोन से एक ऑडियो क्लिप मिला था. ऑडियो क्लिप में कानपुर रेल हादसे की साजिश की बातचीत है. नेपाल पुलिस ने एनआईए समेत तमाम जांच एजेंसियों को आडियो क्लिप सौंप दिए हैं. एनआईए ने हाल में तीन एफआईआर दर्ज की हैं. गिरफ्तार शमसूल होदा अभी नेपाल पुलिस की गिरफ्त में है. उसे दुबई से डिपोर्ट कर शनिवार को काठमांडू लाया गया था.

स्वीकारा पाकिस्तान से कनेक्शन 
दो दिनों तक पूछताछ के बाद शमसूल होदा को कलैया ले जाया गया है, जहां उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी. एनआईए के सहयोग से नेपाल सरकार के आग्रह पर दुबई से शमसूल होदा को डिपोर्ट किया गया. काठमांडू में एनआईए और नेपाल पुलिस की स्पेशल ब्यूरो ने पूछताछ की थी. इसके लिए एनआईए की एक टीम दो दिन पहले से ही काठमांडू में मौजूद थी. बारा जिला के एसपी नरेंद्र उप्रेती ने शमसूल को काठमांडू से कलैया ले जाने की पुष्टि कर दी है. सूत्रों के मुताबिक शमसूल होदा ने पूछताछ में अपने पाकिस्तान कनेक्शन के बारे में स्वीकार कर लिया है.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *