Rio Olympic फॉर्म में लौटीं दीपिका कुमारी, प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

रियो डी जेनेरियो: भारत की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी ने Rio Olympic  के प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। उन्होंने राउंड ऑफ 32 में इटली की ग्वैंडलीना सरटोरी को एक तरफा मुकाबले में 6-2 से मात दे, प्री-क्‍वार्टर फाइनल में इंट्री मारी है। इससे पहले दीपिका ने राउंड ऑफ 64 में जार्जिया की क्रिस्टीनी इसेबुआ को 6-4 से हराया था। दोनों मुकाबलों में दीपिका ने जबरदस्त खेल दिखाया और कई बार ‘बुल्स आई’ पर निशाना साधा।

  • फॉर्म में आई दीपिका
  • जार्जिया की तीरंदाज क्रिस्टीना इसेबुआ को हराया
  • क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे से होगी भिड़ंत

दीपिका ने इटली की गुएनदालिना सारतोरी को 6-2 से हरा, प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी भारतीय तीरंदाज बन गई हैं। दीपिका से पहले महिला वर्ग में लैशराम बोम्बायला देवी ने और पुरूष वर्ग में अतनु दास ने अंतिम 16 में जगह बनाई थी। दीपिका ने अब तक अपने दोनों मुकाबलों में पहले सेट में पिछड़ने के बाद वापसी की। दीपिका ने इटली की सारतोरी को 24-27, 29-26, 28-26, 28-27 से हराया। इस तरह से इस मैच का कुल स्कोर 109-106 रहा।

दीपिका ने अपने पहले दौर के मुकाबले में जार्जिया की क्रिस्टीनी इसेबुआ को 6-4 से हराया। दीपिका और क्रिस्टीनी के बीच रोचक मुकाबला हुआ। जिसमें भारतीय तीरंदाज ने आखिर में 26-27, 29-29, 30-27, 27-29, 29-29 से जीत दर्ज की। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए दीपका को अब चीनी ताइपे की या- टिंग टेन से भिड़ना होगा। भारतीय खेल प्रेमियों को दीपिका से उम्मीदें बढ़ गई हैं।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *