Renault Kwid का नया एडिशन पेश कीमत 3.54 लाख रुपये!!

New Delhi: वाहन कंपनी Renault इंडिया ने अपनी हेचबैक Kwid का नया एडिशन आज बाजार में पेश किया जिसकी शुरुआती कीमत दिल्ली शोरूम में 3.54 लाख रुपये है. कंपनी का नया एडिशन क्विड आरएक्सएल 1.0 एल (एससीई) है. इसके 2 मॉडल हैं जिनमें मैनुअल मॉडल की कीमत 3.54 लाख रुपये जबकि ऑटोमैटिक मॉडल की कीमत 3.84 लाख रुपये है.
कार की कीमत- क्विड 1.0 में आरएक्सएल वेरिएंट की कीमत 0.8 लीटर वाली बेसिक क्विड से ज्यादा है. जबकि आरएक्सएल ऑटोमेटिक की कीमत 3.84 लाख रुपये एक्सशोरूम दिल्ली रखी गई है. आरएक्सएल वेरिएंट की कीमत 0.8 लीटर वाली बेसिक क्विड से 20 हजार रुपये ज्यादा है. यह अपने सेगमेंट की सबसे लंबी कार बन गई है क्योंकि 3879 मिलीमीटर के साथ इस कार की लंबाई सबसे ज्यादा है.

कंपनी के सीईओ सुमित साहनी ने एक बयान में कहा है, ‘क्विड भारतीय वाहन उद्योग के सबसे सफल वाहनों में से एक साबित हुई है और यह हेचबैक सेगमेंट में नये मानक स्थापित करती रहेगी.’ इसके अनुसार कंपनी नॉन अर्बन शहरों को लक्ष्य बनाएगी और अपनी बाजार स्थिति को मजबूत करेगी.

कार की खूबियां- रेनॉ ने अपनी छोटी एंट्री लेवल कार क्विड से भारत में धमाकेदार शुरुआत की थी और अब इसमें नए वेरिएंट को जोड़ा है. अब इसका 1.0 लीटर एससीई इंजन और अच्छे परफॉर्मेंस के हिसाब से नई तकनीक से तैयार किया गया है. इस कार में नया स्पीड स्पोर्ट डिजाइन ग्राफिक्स दरवाजों पर और दो रंगों वाला ग्लॉस ग्रे ओआरवीएम दिए गए हैं जो कि इसकी स्टाइलिंग को और मजबूत बनाते हैं. इस कार में 300 लीटर का बूट स्पेस है और इस कार की पिछली सीट फोल्‍ड करके यह 1115 लीटर का हो जाता है जो हैचबैक कारों के लिहाज से काफी बड़ा माना जाता है.

सेफ्टी फीचर्स- ये कार ड्राइवर एयरबैग के साथ ही प्रो सेंस सीट बेल्ट प्री-टेंशनर्स को लोड लिमिटर्स के साथ आती है जो आमतौर पर फीचर प्रीमियम कारों में आते हैं. पहली बार इस सेगमेंट की किसी कार में यह फीचर दिया गया है जो इस कार की यूएसपी है.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *