Bihar सरकार खिलाड़ियों की मदद को तैयार : Nitish Kumar

Patna: Bihar CM Nitish Kumar ने कहा कि Bihar Government खिलाड़ियों की मदद को तैयार है. जिन खिलाड़ियों के पास संसाधन नहीं है उन्हें मदद दी जाएगी. बिहार राज्य खिलाड़ी कल्याण कोष खिलाड़ियों की मदद को हमेशा आगे रहेगा. Nitish Kumar शुक्रवार को बीएमपी-5 में 65वें ऑल इंडिया पुलिस रेसलिंग चैंपियनशिप के उद्घाटन पर बोल रहे थे.

CM ने कहा कि Bihar के विकास में राज्य के खिलाड़ियों की भी अहम भूमिका रहेगी. Nitish ने कहा कि शराबबंदी का लक्ष्य युवाओं को जागरूक करना है. कई राज्यों में युवा नशे की गिरफ्त में आ चुके हैं. Bihar में शराबबंदी से युवाओं को खेल-कूद के प्रति प्रोत्साहित किया गया है. जिस तरह से लोग मानव शृंखला में जुटे वह इसकी मिसाल है. दो करोड़ लोगों के सहभागी बनने की उम्मीद थी, लेकिन उम्मीद से अधिक तीन करोड़ लोग जुटे.

CM ने कहा कि बीएमपी-5 में इंडोर स्टेडियम बनाया जाएगा. इस पर 22 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. उद्घाटन के अवसर पर मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह और डीजीपी पीके ठाकुर भी थे.

गोरखा जवानों ने दी प्रस्तुति- 65वें ऑल इंडिया पुलिस रेसलिंग चैंपियनशिप के उद्घाटन पर बिहार गोरखा राइफल्स के जवानों ने खुखरी ड्रिल का प्रदर्शन किया. वहीं बिहार सशक्त वाहनी की महिला जवानों ने योग का प्रदर्शन किया.

चैंपियनशिप में 317 पदक- चैंपियनशिप में कुल 317 पदकों पर दावेदारी होगी. कुल 52 इवेंट्स होंगे. चैंपियनशिप में 1854 खिलाड़ी भाग लेंगे. प्रतियोगिता 31 जनवरी तक चलेगी.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *