अपने खर्चे से तीन साल से बांट रहे हैं कंबल

रानीगांव, विक्रमजोत(बस्ती)। कुछ करना हो तो सिर्फ जज्बे की जरूरत होती है। अपने पिता को अपना आदर्श मानने वाले रानीगांव के किशोर कुमार ने जिंदगी का एक लक्ष्य बनाया है गरीबों की सेवा करना। लेकिन इस सेवा के लिए वो किसी का सहयोग नहीं ले रहे हैं और अपने जरूरत के खर्चे को बचाते हुए हर साल दीपावली से ठीक पहले जब ठंड शुरू हो रही होती है तो किशोर कुमार रानीगांव ग्राम पंचायत में कंबल वितरण करते हैं। इसी क्रम में उन्होंने मंगलवार को लगभग 200 लोगों को कंबल वितरित किया। यह तीसरा साल था जब किशोर कुमार ने अपनी संस्‍था मुक्तिनाथ कैलाशपति चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से यह कार्य किया।

ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष किशोर कुमार ने बताया कि,” हमारा मकसद गरीबों को हरसंभव मदद करने के साथ उन बच्‍चों को प्राथमिक शिक्षा उपलब्‍ध करवानी है जो किसी कारणबस स्‍कूल नहीं जा पाते। सर्दियां शुरू हो रही हैं और बहुत से ऐसे लोग हैं जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं इसलिए हमने कंबल वितरण करने की योजना बनाई जिसमें हमें लोगों ने सहयोग भी किया। दीवाली का मकसद सिर्फ किसी कोने का अंधेरा दूर करना नहीं होता बल्कि असली दीवाली तब होती है जब लोगों के मन में उजाले की एक किरण जगाई जाए। मुझे पता है कि महज एक कंबल से किसी के जीवन को आप पूरी तरह से परिपूरित नहीं कर सकते लेकिन ये भी सच है कि ये छोटी-छोटी चीजें बहुत मायने रखती हैं जब आप ऐसी विषम परिस्थि‌ति में जी रहे होते हैं। एक इंसान दूसरे इंसान के काम आता है और मैं अपना यही धर्म निभा रहा हूं।”

इस अवसर पर सतगुरू प्रसाद, आद्या प्रसाद, अभिनव, अविरल, अनंत, आदर्श, भृगुनाथ, त्रिलोकी नाथ, व्यास, जग प्रसाद, परमात्मा, अशोक कुमार, वंशराज, शिवप्रसाद, पवनकुमार व विनय मौजूद रहे।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *