lakhisarai में होमगार्ड बहाली के दौरान चार फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार!!

लखीसराय: कलेक्ट्रेट स्थित गांधी मैदान में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार से शुरू हुए होमगार्ड बहाली की प्रक्रिया के तीसरे दिन सोमवार को दूसरे के बदल दौड़ लगाने वाले चार फर्जी अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पूछताछ के बाद सभी सातों अभ्यर्थियों को कवैया पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है. दौड़ की प्रक्रिया पूरी करने के बाद कागजात की जांच करने के दौरान पदाधिकारियों की नजर उस पर पड़ी.

जानकारी के मुताबिक आवेदन पत्र में फोटो नहीं मिलने पर पदाधिकारियों को शक हुआ. पदाधिकारियों के द्वारा मिलान कराने पर उसका हस्ताक्षर एवं फोटो का मिलान नहीं हुआ. फर्जी अभ्यर्थियों में सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के मानो गांव के विलायती सिंह के पुत्र शैलेश कुमार एवं संतोष कुमार की जगह पर फर्जी अभ्यर्थी दौड़ लगा रहा था.

इसके अलावा निस्ता गांव के शंकर प्रसाद यादव के पुत्र रघुवीर कुमार यादव के स्थान पर मुंगेर जिले के असरगंज थाना क्षेत्र के मासूमगंज निवासी भूषो यादव के पुत्र विकास कुमार को तथा निस्ता गांव के ही सुबोध यादव के पुत्र सुमन कुमार के स्थान पर दूसरे अभ्यर्थी को दौड़ लगाने के कारण हिरासत में लिया गया.पुलिस हिरासत में लिया गया मासूमगंज निवासी भूषो यादव के पुत्र विकास कुमार भागने का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया.

पुलिस की पूछताछ में इन लोगों में तीन अभ्यर्थी अपने को सही अभ्यर्थी बता रहा था. सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के मानो गांव के विलायती सिंह के पुत्र शैलेश कुमार एवं संतोष कुमार की जगह पर फर्जी अभ्यर्थी दौड़ लगा रहे अभ्यर्थी पिता का नाम सही बता रहा था, लेकिन दादा का नाम सही नहीं बता रहा था. इस संबंध में दौड़ प्रक्रिया के दंडाधिकारी के द्वारा कवैया थाना में एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है.अशोक कुमार, एसपी, लखीसराय ने बताया कि दूसरे के बदले फर्जी तरीके से चार अभ्यर्थी दौड़ में शामिल हुए थे. इनके विरूद्ध एफआईआर करने की कार्रवाई की गई है.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *