Madhubani Police ने पांच साल के बच्चे को बनाया छेड़छाड का आरोपी, दायर की FIR!!!

पांच साल के बच्‍चे को मधुबनी पुलिस ने बनाया अपराधी। ये सुनकर आपके मन मे ये सवाल जरूर उठ रहा होगा कि आखिर इस पांच से बच्‍चे ने ऐसा कौन सा अपराध कर दिया है जो उसके खिलाफ Fir और चार्जशीट दायर की गयी है। मधुबनी पुलिस की कारगुजारी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने छेडख़ानी मामले में पांच साल के एक बच्चे पर न केवल एफआईआर दर्ज की बल्कि उस पर चार्जशीट भी कर दिया।

इसके साथ ही कोर्ट के समन पर 06 अगस्त को जब आरोपित बच्चे को लेकर उसके पिता कोर्ट पहुंचे तो जज हैरान रह गए। कोर्ट में मौजूद वकील भी हैरत में पड़ गये। जानकारी के मुताबिक न्यायिक पदाधिकारी मानवेंद्र मिश्र ने पहले तो बच्चे को असली आरोपित होने पर संदेह जताया, लेकिन बाद में स्कूल के हेडमास्टर और लौकही पुलिस से जवाब-तलब किया।

मंगलवार को पुलिस और हेडमास्टर का जवाब ने मधुबनी पुलिस की कार्यशैली पर ही सवाल खड़े कर दिए। रिपोर्ट में बच्चे की वर्तमान उम्र सात साल और घटना के समय पांच साल बतायी गयी है। इस खुलासे के बाद पुलिस की जांच पर एक साथ कई सवाल खडे़ हो गए हैं, क्योंकि समान्य नियम है कि सात साल से कम उम्र के बच्चे द्वारा किया गया अपराध दंडनीय नहीं होता।

वहीं जानकारों का मानना है कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच करती और अभियुक्तों की उम्र का सत्यापन करती तो ऐसी गलती नहीं होती। उधर, इस मामले में मधुबनी के एसपी अख्तर हुसैन ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई होगी। यह काफी गंभीर मामला है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *