अब Bhagalpur वासी भी कर सकेंगे हमसफर ट्रेन की सवारी!!

Patna : सबकुछ ठीक ठाक रहा तो अगले कुछ महीनों में Bhagalpur से हमसफर एक्सप्रेस और दुमका रेलखंड पर हावड़ा के लिए दो ट्रेन चलेंगी । रविवार कोBhagalpur पहुंचे रेलवे बोर्ड के फिनांस कमिश्नर शहजाद शाह ने कहा कि Bhagalpur होकर Rajdhani Express चलाने की मांग भी उनके पास पहुंची है। इस बारे में बोर्ड में विमर्श हो रहा है। इसके साथ ही दोहरीकरण का काम 2018 में पूरा हो जाएगा। इसके बाद लोगों की यह मांग भी पूरी हो जाएगी। उन्होंने Bhagalpur रेलखंड पर यात्रियों की भीड़ के अनुपात में ट्रेनों की कमी को स्वीकार करते हुए कहा कि बोर्ड के साथ विमर्श कर ट्रेन सेवा में विस्तार कराने की पहल करेंगे।

इसके पहले उन्होंने डीआरएम मोहित सिन्हा के साथ स्टेशन का निरीक्षण किया। फिनांस कमिश्नर ने डीआरएम और सीनियर डिविजनल ऑपरेटिंग मैनेजर से नवनिर्मित भागलपुर-दुमका रेलखंड की स्थिति की रिपोर्ट ली। बताया गया कि दुमका रेलखंड पर दो ट्रेनों की समय सारिणी भी जारी कर दी गई है लेकिन अभी बोर्ड से कोई आदेश नहीं मिला है।

फिनांस कमिश्नर ने कहा कि वे लोग इन दोनों ट्रेनों के लिए तैयारी शुरू करें। बोर्ड से इसके लिए एप्रूवल पर वह बात करेंगे। भागलपुर से दिल्ली के लिए ट्रेन बढ़ाने की मांग पर उन्होंने कहा कि अगर इस रेलखंड के यात्री हमसफर ट्रेन के किराये का वहन कर सकते हैं तो वह बोर्ड में इसके लिए बात करेंगे। उन्होंने कहा कि इसमें एसी क्लास के यात्रियों की संख्या, वेटिंग की स्थिति आदि का आकलन करना होगा जो बोर्ड के स्तर से कराया जाएगा। अगर सबकुछ अनुकूल रहा तो यह ट्रेन चलायी जा सकती है।

दुमका होते हुए हावड़ा के लिए प्रस्तावित ट्रेनें
103053/54 हावड़ा सूरी एक्सप्रेस विस्तारित कर भागलपुर तक आएगी। इसमें थर्ड एसी, स्लीपर और जनरल बोगियां होगी। यह ट्रेन हावड़ा से सुबह में 8.35 बजे खुलेगी और रात में 8.35 बजे भागलपुर पहुंचेगी। भागलपुर से दिन के 10.15 बजे खुलेगी और 10.40 बजे रात में हावड़ा पहुंचेगी। रविवार को छोड़कर हर दिन चलेगी। दूसरी ट्रेन- यह नई ट्रेन होगी। भागलपुर से शाम 6.20 में खुलेगी और दूसरे दिन सुबह 4.45 बजे हावड़ा पहुंचेगी। जबकि हावड़ा से रात 11.50 बजे खुलेगी और दूसरे दिन 10.15 बजे भागलपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन का नाम या नंबर अभी जारी नहीं किया गया है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *