Saturday यानी 19 नवंबर को सिर्फ अपने Customers को सेवाएं देंगे Bank

New Delhi: Saturday को Bank सिर्फ अपने Customers को सेवाएं देंगे और दूसरे बैंकों के ग्राहक 500, 1000 रुपये के पुराने नोट नहीं बदलवा सकेंगे। इंडियन बैंक्स असोसिएशन के चेयरमैन राजीव ऋषि ने बताया कि Saturday को Bank अपने पेंडिंग काम निपटाएंगे, लिहाजा दूसरे बैंकों के Customers को एक्सचेंज की सुविधा नहीं मिलेगी। हालांकि Senior Citizensको इससे छूट दी गई है। Senior Citizen Saturday को भी किसी भी Bank की शाखा में अपने पुराने नोट बदलवा सकेंगे।

Indian Banks Association के चेयरमैन राजीव ऋषि ने कहा, ‘इन सभी दिनों हमारे Customers को परेशानी झेलनी पड़ी क्योंकि हम उनका काम नहीं कर सके। ऐसे में कई शाखाओं में हमारे मौजूदा Customers का काम अटका हुआ है। Indian Banks Association में हमने तय किया है कि कल Saturday को सिर्फ विशिष्ट रूप से अपने Customers के लिए काम करेंगे। Saturday को बाहर के Customers के नोट नहीं बदले जाएंगे।’

हालांकि, इस मामले में Senior Citizens को छूट दी गई है। वे किसी भी Bank शाखा में नोट बदलवा सकते हैं। ऋषि ने कहा कि Indian Banks Association का यह फैसला सिर्फ Saturday के लिए है। सोमवार से सभी Customers को किसी भी Bank शाखा से नोट बदलने की इजाजत होगी। उन्होंने बताया कि जबसे बैंकों ने Customers की उंगली पर निशान के लिए अमिट स्याही का इस्तेमाल शुरू किया है, कतारें घटने लगी हैं।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *