Audi India के Audi Twin Cup का समापन

Mumbai: जर्मन लक्जरी कार निर्माता Audi  ने Audi  ट्विन कप के 6ठे संस्करण का समापन किया जिसमें पूरे भारत से 33 Audi  डीलरशिप्स ने हिस्सा लिया। इसमें कुल 92 टीमों ने भाग लिया जिनमें 241 Audi  डीलर टेक्नीशियंस तथा सर्विस ऐडवाइज़र्स शामिल थे और इन टीमों ने इस प्रतिष्ठित चैम्पियनशिप के खिताबों के लिए मुकाबला किया। 6 तकनीकी और 6 सर्विस टीमों ने रोमांचक फाइनल्स में जगह बनाई जहां Audi  ओखला की टीम ने टेक्नोलाॅजी श्रेणी में तथा Audi  चेन्नई ने सर्विस श्रेणी में शीर्ष स्थान प्राप्त किया।

Volkswagen ग्रुप सेल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ;टॅळैप्च्स्द्धके प्रबंध निदेशक श्री थियेरी लेस्पियाक ने कहा, ’’Audi  ट्विन कप एक पहल है हमारे डीलर साथियों को सम्मान देने की जो उपभोक्ताओं को बेहतरीन सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। हमने अपने स्टाफ को प्रशिक्षित करने में बहुत निवेश किया है तथा इतने वर्षों के दौरान सेवा स्तर को पुख्ता करने के लिए बहुत से पहल की हैं जिनके बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त हुए हैं; हमारी टीमें अद्वितीय तकनीकी समझ का प्रदर्शन कर रही हैं और निरंतर ग्राहकों पर ध्यान केन्द्रित किए हुए हैं। यह बात हाल ही में समाप्त हुए Audi  ट्विन कप 2016 की वल्र्ड चैम्पियनशिप में Audi India की नुमाइंदगी करने वाली टीमों के उत्कृष्ट प्रदर्शन में साफ दिखाई देता है।’’

Audi  ट्विन कप प्रतिस्पर्धियों के कस्टमर ओरियेंटेशन तथा तकनीकी ज्ञान की परीक्षा लेता है। टेक्नीशियन व सर्विस ऐडवाइज़र डायग्नोस्टिक व रिपेयर के क्षेत्रों के साथ-साथ व्यक्तिगत ग्राहक सेवा के मामले में मुकाबला करते हैं। विशेषज्ञ योग्यता के अतिरिक्त सर्विस ऐडवाइज़रों व सर्विस टेक्नीशियनों के मध्य करीबी व दक्ष समन्वय वह प्रमुख निर्धारक कारक है जो वास्तविक कार्य स्थितियों मेंशीर्ष प्रदर्शन हासिल करने में मददगार होता है।

6ठे Audi  ट्विन कप के इंडिया फाइनल्स के नजदीकी मुकाबले में Audi  ओखला की टीम ने अनुकरणीय तकनीकी कौशल प्रदर्शित किया और टेक्नोलाजी श्रेणी में विजेता बन कर उभरी; जबकि Audi  चेन्नई ने अपने विशेषज्ञ सेवा कौशल के बल पर सर्विस श्रेणी का खिताब जीता। विजेता टीमें 2017 में होने वाले वल्र्ड फाइनल्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी जिसमें 38 देशों से करीबन 73 टीमें भाग लेने आएंगी।

’’इस साल भी टीमों के बीच मुकाबला बहुत कड़ा रहाऔर सभी ने तकनीकी ज्ञान एवं सेवा समन्वय का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। प्रतियोगी टीमों ने Workshop में काम करने वाले सर्विस टेक्नीशियनों तथा ग्राहकों से बात करने वाले सर्विस ऐडवाइजरों के मध्य उत्तम समन्वय के माध्यम से प्रथम श्रेणी के परिणाम हासिल किए। विजेताओं को Audi  एजी द्वारा संचालित फ्रेमवर्क पर प्रदर्शन करना था जिसके आधार पर ही यह माना जाता कि भारत में Audi  की सर्विस अन्य अंतर्राष्ट्रीय बाजारों के समकक्ष है। Audi India मालिकाना अनुभव को बेहतर बनाने तथा यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि प्रत्येक टच Point को इस तरह से मैनेज किया जाए कि वह आधुनिक उपभोक्ता के लिए उपयोगी तथा अर्थपूर्ण हो,’’ श्री लेस्पियाक ने कहा।

असाधारण तकनीकी जानकारी और निरंतर ग्राहकों पर ध्यान केन्द्रित कर के सर्विस टेक्नीशियनों और सलाहकारों की Audi India टीम ने हाल ही में Audi  ट्विन कप 2016 के अंतर्राष्ट्रीय फाइनल में विजय हासिल की। टेक्नोलाॅजी श्रेणी में Audi  गुड़गांव, Audi  लुधियाना व Audi  मुंबई साउथ की संयुक्त टीम ने चैथा स्थान हासिल किया। सर्विस श्रेणी में Audi  चंडीगढ़, काॅडी कोची और Audi  मुंबई वैस्ट की संयुक्त टीम ने 8वां स्थान प्राप्त किया। टेक्नोलाॅजी और सर्विस की ट्विन कैटेगरी में इन टीमों ने कुल मिलाकर 8वीं रैंक पाई। Audi  ट्विन कप 1996 से हर साल दुनिया भर में होता आ रहा है और इसमें Audi  डीलर नेटवर्क के सभी सदस्य भाग लेते हैं।

 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *