आज Apple लॉन्च करेगा iPhone 7 सीरीज!!

नई दिल्ली। एप्‍पल iPhone के शौकीनों में इंतजार की घड़ी आज खत्‍म होने जा रही है। दुनिया की बड़ी और चर्चित iPhone बनाने वाली कंपनी एप्पल अपने नए स्मार्टफोन iPhone -7 और iPhone -7 प्लस को आज शाम लॉन्‍च करने जा रही है। इस नए आईफोन के लिए उत्‍सुक्‍ता का आलम यह है कि पिछले 6 महीने से नए आईफोन के लीक्‍स भी सुर्खियां बटोर रहे हैं। हाल ही में आईफोन से जुड़ी कुछ अहम बातों के बारे में खुलासा किया है। वहीं कई यूट्यूब चैनल्‍स भी नए आईफोन के बारे में पुख्‍ता जानकारी दे रहे हैं।

खबरों की मानें तो iPhone -7 प्लस के 256 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च होने की भी संभावना है। वहीं यह भी बताया जा रहा है, कि बेस वेरिएंट इस बार 16 की बजाए 32 जीबी के साथ आएगा। इसकी स्टोरेज कंपनी के मौजूदा सबसे महंगे फोन आईफोन 6 एस प्लस से दोगुनी है। iPhone 6 प्लस में 128 जीबी की इंटरनल मैमोरी है। इसके अलावा कंपनी ने खुद ही 2 टीबी की आईक्लाउट स्टोरेज देने का भी वादा किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 7 के 32 जीबी वर्जन की कीमत करीब 53 हजार रुपए, 128 जीबी वर्जन की कीमत करीब 61 हजार रुपए और 256 जीबी वर्जन की कीमत करीब 71 हजार रुपए हो सकती है। वहीं आईफोन 7 प्लस का 32 जीबी वर्जन करीब 61 हजार रुपए, 128 जीबी वर्जन करीब 69 हजार रुपए और 256 जीबी वाला वर्जन करीब 79 हजार रुपए में लॉन्च हो सकता है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस बार iPhone का नया रंग भी चर्चा में है। यूट्यूब के एक वीडियो में रिव्यूअर ने ये दावा किया है कि नए आईफोन को ब्लू कलर में भी लॉन्च किया जाएगा। पिछले आईफोन में रोज रैड और सिल्‍वर कलर ज्‍यादा पसंद किए गए थे। ब्‍लू आईफोन के शौकीनों के लिए नया स्‍टेटस सिंबल हो सकता है।

भारत में अक्‍टूबर में आ सकता है आईफोन-

एप्‍पल ने iPhone एसई की लॉन्‍चिंग के वक्‍त भारत में इसकी बिक्री को लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट कर दी थी। यही उम्‍मीद आईफोन एसई को लेकर भी की जा रही है। ऐसी भी खबर है कि iPhone को एप्पल अमेरिका में 16 सितंबर तक मार्केट में उतार देगी। लेकिन भारत आने में इसे कुछ वक्‍त लग सकता है, यह फोन भारत में दिवाली के आसपास अक्‍टूबर में लॉन्‍च हो सकता है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *